दलीप ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में पहले ही दिन ध्रुव शोरे का शतक

SANDEEP SAHU
0

Dhruv Shorey's century in the Duleep Trophy quarter-finals on the first day

बेंगलुरु/अलुर। भारत में घरेलू क्रिकेट सीजन शुरू हो चुका है। बुधवार को दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के पहले दिन मुकाबला हुआ। नॉर्थ जोन की ओर से ध्रुव शौरी ने शतक जड़ा और टीम ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में सेंट्रल जोन की टीम 182 रन पर ऑलआउट हो गई। ईस्ट जोन की ओर से मणिशंकर मुरासिंह ने 5 विकेट लिए। बेंगलुरु और अलूर के बीच दोनों मैच दूसरे दिन भी जारी हैं।

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में नॉर्थ जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच पहला क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नॉर्थ जोन को ध्रुव शौरी और प्रशांत चोपड़ा ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। प्रशांत ने आउट होने से पहले 32 रन बनाए और उनके बाद अंकित कलसी भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

प्रभसिमरन सिंह ने एक बार फिर ध्रुव शौरी के साथ साझेदारी की। दोनों ने मिलकर पचास रन की साझेदारी की। आउट होने से पहले प्रभसिमरन ने 31 रन बनाए और उनके बाद अंकित कुमार भी महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

निशांत सिंहडू छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और ध्रुव के साथ एक और पचास रन की साझेदारी की। शौरी ने शतक तो लगाया, लेकिन 135 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान जयंत यादव अपना खाता नहीं खोल सके।

पहले दिन के आखिरी ओवरों में निशांत सिंहडू ने अर्धशतक लगाया। दिन का खेल खत्म होने तक वह 76 रन बनाकर नॉटआउट रहे और पुलकित नारंग भी 23 रन बनाकर नॉटआउट रहे। नॉर्थ ईस्ट जोन की ओर से फर्जियोम जोथिम और एल किशन सिंह ने पहले दिन 2-2 विकेट लिए। इमलीवाती लेम्तुर ने एक विकेट लिया।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)